दिल्ली में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के बीच आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक शोएब इकबाल (Shoaib Iqbal) ने अपनी ही पार्टी पर सवाल खड़े कर दिए हैं और दिल्ली में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की है.

1. AAP MLA ने अपनी ही सरकार पर साधा निशाना, कहा- दिल्ली में कोरोना से हालात खराब; लगे राष्ट्रपति शासन

नई दिल्ली: कोरोना वायरस का संक्रमण राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में लगातार बढ़ता जा रहा है और रोजाना 20 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आ रहे हैं. इस बीच आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक शोएब इकबाल (Shoaib Iqbal) ने अपनी ही पार्टी पर सवाल खड़े कर दिए हैं और दिल्ली में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की है.

दिल्ली के मटिया महल से आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक शोएब इकबाल (Shoaib Iqbal) ने कहा, 'कोरोना से दिल्ली में स्थित बदतर हो गई है और यहां कोई काम नहीं हो रहा है.' उन्होंने आगे कहा, 'दिल्ली में ना बेड है, ना ऑक्सीजन है और ना ही दवाइयां मिल रही हैं. यहां कोई काम नहीं हो रहा है. ऐसे में दिल्ली में राष्ट्रपति शासन लगा देना चाहिए.'

टाइम्स नाउ से बात करते हुए शोएब इकबाल (Shoaib Iqbal) ने कहा, 'दिल्ली में सरकार कागजों पर ही चल रही है. मैं छह बार से विधायक हूं और मैं सबसे सीनियर विधायक हूं, लेकिन कोई सुनने वाला नहीं है. ऐसे में तुरंत प्रभाव से दिल्ली में राष्ट्रपति शासन लगाया जाना चाहिए.'

इससे पहले कांग्रेस ने अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) की अगुवाई वाली सरकार पर कोविड-19 महामारी से निपटने में विफल रहने का आरोप लगाते हुए राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की थी. दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष अनिल कुमार ने राष्ट्रपति को लिखे पत्र में आरोप लगाया कि कोविड-19 (Covid-19) संकट के बीच पिछले कुछ दिनों से अस्पतालों में ऑक्सीजन सिलेंडर और अन्य सुविधाओं के अभाव में लोगों को मरने के लिए छोड़ दिया गया है. उन्होंने आरोप लगाया कि स्वास्थ्य आपदा के इस दौर में राज्य सरकार का कामकाज और प्रबंधन गैर जिम्मेदाराना है, इसलिए दिल्ली में राष्ट्रपति शासन लगाया जाना चाहिए.

दिल्ली स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, गुरुवार को राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस के 24235 नए मामले सामने आए, जबकि इस दौरान 395 मरीजों की मौत हो गई. इसके बाद संक्रमितों की संख्या बढ़कर 11 लाख 22 हजार 286 पहुंच गई है, जबकि अब तक 15 हजार 772 लोग इस महामारी से अपनी जान गंवा चुके हैं. दिल्ली में अब तक 10 लाख 8 हजार 537 लोग कोविड-19 से ठीक हो चुके हैं और 97977 लोगों का इलाज चल रहा है.

लाइव टीवी

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by clicking this link