मेहुल चोकसी (Mehul Choksi ) की गर्लफ्रैंड बारबरा जबैरिका (Girlfriend Barbara Jabarica) ने चोकसी के अपहरण की थ्योरी को झूठा साबित किया है. इससे इन आरोपों को बल मिलता है कि भगोड़ा कारोबारी एंटीगुआ से डोमिनिका के रास्ते क्यूबा भागने की फिराक में था

1. गर्लफ्रैंड का खुलासा, मेहुल चोकसी ने बनाया था क्यूबा भाग जाने का प्लान

भगोड़े हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी(Mehul Choksi ) ने एंटीगुआ से डोमिनिका के रास्ते क्यूबा भाग जाने का प्लान बनाया था, ताकि वो भारत प्रत्यर्पित (India Extradition) किए जाने से बच सके. चोकसी की कथित गर्लफ्रैंड बारबरा जाबैरिका (Girlfriend Barbara Jabarica) ने बुधवार को यह खुलासा किया. बारबरा ने एएनआई को दिए एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में कहा है कि चोकसी ने उस अगली बार क्यूबा (Cuba)में मिलने की बात बताई थी. बारबरा ने कहा कि चोकसी ने यह नहीं कहा था कि वह भागकर क्यूबा जाने वाला है. पंजाब नेशनल बैंक में 14 हजार करोड़ रुपये के घोटाले का आरोपी चोकसी भारत प्रत्यर्पण से बचने की हरसंभव कोशिश कर रहा था.

'मिशन चोकसी' टीम की खाली हाथ वापसी, जुलाई तक डोमिनिका में ही रहेगा भगोड़ा

लेकिन उसने दो बार उससे पूछा था कि क्या वो कभी क्यूबा गई है या नहीं. उसने स्पष्ट किया कि चोकसी ने अपने भागने की योजना के बारे में कभी नहीं बताया लेकिन डोमिनिका उसका आखिरी पड़ाव नहीं था. लेकिन यह निश्चित तौर पर कहा जा सकता है कि क्यूबा उसकी आखिरी मंजिल थी. एंटीगुआ पुलिस कमिश्नर को दी गई अपनी ताजा शिकायत में मेहुल चोकसी ने दावा किया है कि उस पर 8 से 10 लोगों ने हमला किया था, जब वो बारबरा से मिलने जा रहा था. उन हमलावरों के साथ बारबरा के दोस्ताना रिश्ते थे.

मेहुल चोकसी के वकील ने दोहराई अपहरण की थ्योरी, जारी की चोट की तस्वीरें

बारबरा ने खुलासा किया कि पिछले कुछ वक्त से मेहुल चोकसी ने योग और ध्यान पर ज्यादा समय बिताने लगा था. न्यूयॉर्क से भी कोई शख्स उससे मिलने आया था, उनके साथ भी कोई गुरु था. लेकिन उन लोगों ने योगाभ्यास नहीं किया. बारबरा के मुताबिक, चोकसी ने उससे कहा था कि वह अपने अंदर किसी भी प्रकार के भय को निकालना चाहता है और उसके बाद अपहरण की यह कहानी सामने आ गई.

बारबरा जबैरिका का यह खुलासा उन दावों की तस्दीक करता है कि मेहुल चोकसी क्यूबा भागने की फिराक में था. जबकि चोकसी, उसके वकील और परिवार वाले इन आरोपों का खंडन करने के साथ बारबरा पर मेहुल चोकसी के अपहरण का आरोप लगा रहे हैं.बारबरा ने कहा कि चोकसी की पत्नी और उनके वकीलों के कई बयान उन्होंने देखे हैं. पहले यह कहा गया कि वो जॉली हार्बर जा रहे थे. फिर उन्होंने एंटीगुआ पुलिस पर आऱोप मढ़े. फिर उन्होंने भारतीय एजेंटों की साजिश औऱ किडनैप की कहानी गढ़ दी औऱ ये कहा गया कि मैंने उन्हें बहलाया औऱ हनी ट्रैप के जरिये दूसरी जगह ले जाने की कोशिश की.