आईपीएल 2021 (IPL 2021) शुरू होने अब कुछ ही दिन बाकी हैं, ऐसे टीमें खिताब पर कब्जा करने की जमकर तैयारियां कर रही हैं.

1. IPL 2021: 40 की उम्र में Harbhajan Singh की जबरदस्त Dedication, Impress हुए Dinesh Karthik

मुंबई: आईपीएल 2021 (IPL 2021) शुरू होने अब कुछ ही दिन बाकी हैं, ऐसे टीमें खिताब पर कब्जा करने की जमकर तैयारियां कर रही हैं. 2 बार की चैंपियन कोलकाता नाइटराइडर्स (Kolkata Knight Riders) के खिलाड़ी पिछले सीजन की बुरी यादों को भुलाकर नई शुरुआत करने को बेकरार हैं.

हरभजन की जबरदस्त Dedication
40 साल की उम्र में हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) के उत्साह से केकेआर (KKR) टीम के उपकप्तान दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) काफी इम्प्रेस हैं. उनका मानना है कि करियर के इस मोड़ पर सीनियर ऑफ स्पिनर की डेडिकेशन और इंट्रेस्ट उनके शख्सियत को बयान कर रही है.

यह भी पढ़ें- IPL: Virat Kohli क्या छोड़ देंगे RCB की टीम? कप्तान ने दिया ऐसा रिएक्शन

2 करोड़ में केकेआर ने खरीदा था
आईपीएल 2021 की नीलामी (IPL Auction 2021) के पहले दौर में कोई खरीदार नहीं मिलने के बाद केकेआर ने हरभजन को 2 करोड़ रुपये में खरीदा था. भज्जी आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) और मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) जैसी चैम्पियन टीमों की तरफ से खेल चुके हैं.

भज्जी ने सभी को Impress किया

दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने हालांकि कहा कि 700 से ज्यादा इंटरनेशनल विकेट चटकाने वाले हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने कोलकाता नाइटराइडर्स (Kolkata Knight Riders) टीम से जुड़ने के बाद पिछले एक हफ्ते में काम के प्रति अपनी लगन से सभी को प्रभावित किया है.

प्रैक्टिस के लिए जल्दी आते हैं
कार्तिक ने केकेआर की वेबसाइट से कहा, ‘वो प्रैक्टिस सेशन में जल्दी आ जाता है, सभी खिलाड़ियों से काफी पहले और वो लगातार ऐसा करता है. वो इतने ज्यादा वक्त से खेल रहे हैं और इसे ध्यान में रखते हुए उसे चुनना मुझे लगता है कि आसान नहीं होगा, लेकिन पिछले एक हफ्ते में उसने जो रुचि और जज्बा दिखाया है वह शानदार है.’

1998 में किया था डेब्यू
टीम इंडिया (Team India) की तरफ से 1998 में टेस्ट डेब्यू करने वाले हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) अपने 23वें पशेवर सीजन में खेलने की तैयारी कर रहे हैं. दिनेश कार्तिक ने कहा कि हरभजन वैकल्पिक अभ्यास सत्रों में भी हिस्सा ले रहे हैं जहां वह पूरे जज्बे के साथ बल्लेबाजी का अभ्यास कर रहे हैं.

'प्रैक्टिस मैच भी खेलते हैं भज्जी'
दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने कहा, ‘यहां तक कि शाम को 7 बजे होने वाले प्रैक्टिस मैच के लिए भी वह 4 बजे आ जाते हैं वो इससे पहले बल्लेबाजी करता है, वह शाकिब (अल हसन) और (इयोन) मोर्गन को गेंदबाजी करते हैं और अभ्यास मैच से पहले दोबारा स्ट्रैचिंग करते हैं’
  

'केकेआर के लिए शानदार काम करेंगे भज्जी'
कार्तिक ने कहा, ‘वो मैच में गेंदबाजी करते हैं और 20 ओवर फील्डिंग भी. आप उसके दर्जे के खिलाड़ी से इससे ज्यादा क्या उम्मीद कर सकते हो. उसने सब कुछ हासिल किया है और इसके बावजूद करियर के इस स्टेज में जो रचि दिखा रहा है वह उसके चरित्र को दर्शाता है. मुझे यकीन है कि वो केकेआर के लिए शानदार काम करेंगे’

11 अप्रैल को KKR का पहला मैच
कोलकाता नाइटराइडर्स (Kolkata Knight Riders) की टीम आईपीएल 2021 (IPL 2021) के अपने पहले मैच में 11 अप्रैल को को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम (MA Chidambaram Stadium) में सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) से भिड़ेगी.