IPL 2021: 26 साल के विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन ने टीम इंडिया के लिए 7 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. हालांकि उनका प्रदर्शन बहुत साधारण रहा है. इसी वजह से ऋषभ पंत के सामने उनकी चमक फीकी पड़ गई. संजू सैमसन ने 7 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 11.86 की औसत से 83 रन बनाए हैं.

1. IPL में कप्तानी करेगा Team India का ये खिलाड़ी, क्रिकेटर बनाने के लिए पिता ने छोड़ी थी पुलिस की जॉब

नई दिल्ली: भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन इस साल IPL में पहली बार कप्तान करते हुए नजर आएंगे. राजस्थान रॉयल्स ने इस साल स्टीव स्मिथ को टीम से रिलीज कर संजू सैमसन को नया कप्तान बनाया था. 26 साल के विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन ने टीम इंडिया के लिए 7 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. हालांकि उनका प्रदर्शन बहुत साधारण रहा है. इसी वजह से ऋषभ पंत के सामने उनकी चमक फीकी पड़ गई.

IPL में बेहतर रहा संजू का प्रदर्शन 

संजू सैमसन ने 7 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 11.86 की औसत से 83 रन बनाए हैं. आईपीएल की बात करें तो संजू सैमसन का प्रदर्शन बेहतर रहा है. संजू सैमसन ने आईपीएल के 107 मैचों में 27.78 की औसत से 2584 रन बनाए हैं. संजू सैमसन का बेस्ट स्कोर 102 रन है. संजू सैमसन ने आईपीएल में दो शतक लगाए हैं और वह 13 अर्धशतक भी जड़ चुके हैं.

क्रिकेटर बनाने के लिए पिता ने छोड़ी थी पुलिस की जॉब

संजू सैमसन को सफल क्रिकेटर बनाने में उनके पिता विश्वनाथ सैमसन का बहुत बड़ा हाथ रहा है. संजू सैमसन को क्रिकेटर बनाने के लिए उनके पिता विश्वनाथ सैमसन ने पुलिस की नौकरी तक छोड़ दी थी. संजू सैमसन को इस बार इंग्लैंड के खिलाफ वनडे और टी-20 सीरीज के लिए टीम इंडिया में जगह नहीं मिली थी. संजू सैमसन इस बार आईपीएल में बेहतर प्रदर्शन कर एक बार फिर टीम इंडिया में शामिल होना चाहेंगे.