IPL 2021: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम पिछले 13 साल से एक भी आईपीएल ट्रॉफी जीतने के लिए कामियाब नहीं हुई है. आरसीबी ने कोहली को 2008 में 12 लाख रुपये में खरीदा था, लेकिन आज वह 17 करोड़ रुपये की सैलरी पा रहे हैं.

1. IPL: Virat Kohli क्या छोड़ देंगे RCB की टीम? कप्तान ने दिया ऐसा रिएक्शन

नई दिल्ली: टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) का IPL में अपनी टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) से गहरा लगाव है. विराट कोहली आईपीएल टूर्नामेंट की शुरुआत से ही रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए आईपीएल में धमाका कर रहे हैं, लेकिन विराट कोहली को बतौर कप्तान आईपीएल में कुछ भी हासिल नहीं हुआ. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम पिछले 13 साल से एक भी आईपीएल ट्रॉफी जीतने के लिए कामियाब नहीं हुई है. RCB के साथ अपने भविष्य को लेकर कोहली ने बड़ा बयान देते हुए कहा, 'मुझे नहीं लगता कि मैं आरसीबी को छोड़ दूंगा या आईपीएल की किसी और टीम से खेलूंगा.'

 रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने कोहली के हवाले से ये बड़ा बयान ट्विटर पर शेयर किया है. बता दें कि आरसीबी ने कोहली को 2008 में 12 लाख रुपये में खरीदा था, लेकिन आज वह 17 करोड़ रुपये की सैलरी पा रहे हैं. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए एक बल्लेबाज के तौर पर कोहली ने बहुत कामयाबी हासिल की है, लेकिन बतौर कप्तान वह अपनी छाप छोड़ने में नाकाम रहे हैं. डेनियल विटोरी की जगह साल 2013 में विराट कोहली को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम की कमान सौंपी गई थी.

विराट कोहली 8 साल से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की कप्तानी कर रहे हैं, लेकिन इस टीम के नाम एक भी आईपीएल खिताब नहीं है. ऐसे में विराट कोहली खुद को कप्तान के तौर पर साबित करना चाहेंगे. विराट कोहली ने आईपीएल में 192 मैच खेले हैं और 5878 रन बनाए हैं. कोहली के नाम आईपीएल में 5 शतक और 39 अर्धशतक हैं.