यूपी के बागपत में लव जिहाद का सनसनीखेज मामला सामने आया, जहां आरोप लगाया गया है क‍ि पहले से शादीशुदा एक मुस्लिम शख्स ने हिंदू नाम बताकर एक तलाकशुदा महिला को शादी का झांसा देकर अपने प्रेम जाल में फंसाया और उसके फिर उसके साथ संबंध बनाए.

1. शादी का झांसा देकर बनाए संबंध, वीडियो वायरल करने की धमकी देकर कराया धर्म परिवर्तन

Feedback

यूपी के बागपत में लव जिहाद का सनसनीखेज मामला सामने आया, जहां आरोप लगाया गया है क‍ि पहले से शादीशुदा एक मुस्लिम शख्स ने हिंदू नाम बताकर एक तलाकशुदा महिला को शादी का झांसा देकर अपने प्रेम जाल में फंसाया और उसके फिर उसके साथ संबंध बनाए. (बागपत से दुुुुष्‍यंंत त्‍यागी की र‍िपोर्ट )

इस दौरान महिला गर्भवती हो गई और उसने इस बात की जानकारी उस शख्स को दी. तब उसने बताया कि वह मुस्लिम है और महिला से गर्भपात कराने और धर्म परिवर्तन करने का दबाव बनाया. धर्म परिवर्तन न करने पर उसे टॉर्चर तक किया जिसके बाद उसने महिला का धर्म परिवर्तन भी करा दिया. बाद में उसे साथ रखने से मना कर दिया. इतना ही नहीं, वह अब महिला के वीडियो वायरल करने धमकी दे रहा है, जिसके चलते महिला ने पुलिस से गुहार लगाई है. 

दरअसल, मामला बागपत जनपद के एक कस्‍बे की तलाकशुदा महिला लव ज़िहाद का शिकार हुई है. पीड़िता के मुताबिक, वह एक प्राइवेट अस्पताल में नर्स है. करीब एक वर्ष पूर्व उसकी मुलाकात बड़ौत कोतवाली क्षेत्र के कोताना गांव के रहने वाले एक शख्स से हुई थी जिसने अपना नाम अक्ष बताया था. 

अक्ष ने पीड़ि‍ता को बताया कि वह डॉक्टर है व पार्ट टाइम में हरियाणवी फिल्मों में भी काम करता है. वह तलाकशुदा है और उससे शादी करना चाहता है क्योंकि उसका एक बच्चा है जिसके लिए उसे मां की आवश्यकता है. इसके बाद दोनों रिलेशन में आ गए और एक हिंदू की तरह ही उसके साथ मंदिर भी आया जाया करता था.

इसी बीच महिला गर्भवती हो गई जिसके बाद उसने इसकी जानकारी शख्स अक्ष को दी और शादी करने के लिए कहा. उसके बाद उस शख्स की असलियत सामने आई कि वह शादीशुदा है और दो बच्चो का पिता है. उसका कोई तलाक नहीं हुआ है.

पीड़िता के मुताबिक, जैसे ही उससे शादी की बात कही तो शख्स ने बताया कि दोनों की शादी नहीं हो सकती क्योंकि वह मुस्लिम है और उसका नाम अक्ष नहीं बल्कि अकरम कुरैशी है. वह गर्भपात करा ले या फिर धर्म परिवर्तन कर हिंदू से मुस्लिम बन जाए लेकिन पीड़िता ने धर्म परिवर्तन करने और गर्भपात कराने से  इनकार कर दिया.
 

इसके बाद अकरम से अक्ष बने शख्स ने उसे बंधक बनाकर यातनाएं देनी शुरू कर दीं, जिसके बाद परेशान होकर पीड़िता ने मज़बूरन धर्म परिवर्तन कर लिया लेकिन इसके बाद भी अकरम ने उसे साथ रखने से इनकार कर दिया और गर्भपात कराने का दबाव बनाने लगा.

इतना ही नहीं, जिस वक्त वह उसके साथ रिलेशन में थी तो अकरम ने उसके कुछ वीडियो बना लिए जो अभी भी उसके पास हैं और उन्हीं को वायरल करने की धमकी देकर वह ब्लैकमेल करता था. उसी के दबाव में उससे जबरन धर्म परिवर्तन कराया और अभी भी उसे धमकी दे रहा है कि वो उसे साथ नहीं रखेगा और उसकी उन वीडियो को वायरल कर देगा. 

पीड़िता ने इसकी शिकायत पुलिस के अधिकारियों से की है कि 1 साल तक उसका शोषण करने वाले शख्स को कानून सजा दे और वह वापस अपने हिन्दू धर्म में रहना चाहती है. इस मामलेे में पुल‍िस ने संबंंध‍ि‍त धाराओंं में केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है.