पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को दावा किया कि भाजपा यहां विधानसभा चुनावों में 70 सीटें भी नहीं जीत पाएगी. इस बीच ममता कूचबिहार फायरिंग में मारे गए लोगों के परिवारवालों से मिलीं.

1. West Bengal Election: दीदी का दावा, BJP को 70 सीटें भी नहीं मिलेंगी

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को दावा किया कि भाजपा यहां विधानसभा चुनावों में 70 सीटें भी नहीं जीत पाएगी. इस बीच ममता कूचबिहार फायरिंग में मारे गए लोगों के परिवारवालों से मिलीं. उन्होंने कहा कि इंसाफ के लिए लड़ूंगी लड़ाई.

तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता ने जलपाईगुड़ी जिले के डाबग्राम-फुलबाड़ी में एक रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा हाल ही में किए गए इस दावे का उपहास किया कि भाजपा ने 294 सीटों वाली विधानसभा के लिए चुनाव के चार चरणों में ही 100 सीटें जीत ली है.

ममता ने कहा, 'प्रधानमंत्री मोदी ने कहा है कि जिन 135 सीटों पर अब तक चुनाव हुए हैं, उनमें भाजपा पहले ही 100 सीटें जीत ली है. मैं कह सकती हूं कि चुनाव समाप्त होने के बाद, भाजपा को कुल 294 सीटों में से 70 सीटें भी नहीं मिलेंगी.'

उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा एक ही मुद्दे पर अलग-अलग जगहों पर अलग-अलग बातें कर झूठ फैला रही है.

ममता ने कहा कि गृह मंत्री अमित शाह ने दार्जिलिंग के लेबोंग में कहा था कि कोई एनआरसी नहीं होगा. उन्होंने कहा कि 14 लाख लोगों की पहचान की गई है और उन्हें राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर के तहत अवैध प्रवासियों को खोजने के लिए प्रक्रिया के आधार पर निरोध केंद्रों में भेजा गया है.

उन्होंने कहा, ‘‘14 लाख लोगों को निरोध केंद्रों में जाने के लिए कहा गया है. ममता ने कहा कि अगर तृणमूल फिर से सत्ता में आती है तो वह पश्चिम बंगाल में विवादास्पद राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) को लागू नहीं होने देगी. उन्होंने कहा कि आप सभी नागरिक हैं, लोगों से उनका एकमात्र अनुरोध है कि वे अपना वोट डालें.

ममता ने दावा किया कि भाजपा ऐसे अन्य राज्यों से लोगों को ला रही है जहां महामारी फैली हुई है और इससे कोरोना वायरस संक्रमण को फैलने में मदद मिल रही है. उन्होंने कहा, 'ये लोग राज्य में कोविड ​​फैलाएंगे और फिर चले जाएंगे. पिछले साल जब कोविड की स्थिति थी तो भाजपा के किसी भी नेता को राज्य में आने की सुध नहीं थी.'

ममता ने 'जन-विरोधी और गरीब-विरोधी रुख' के लिए भाजपा की आलोचना की और कहा कि रसोई गैस सहित अन्य ईंधन की कीमतें आसमान छू रही हैं. आपको बता दें, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कूचबिहार के माथाभंगा में कूचबिहार में हुई गोलीबारी में मारे गए युवकों के परिजनों से मुलाकात की.

— ANI (@ANI) April 14, 2021

इसे भी पढ़ें- BJP के खिलाफ चुनाव आयोग का बड़ा ऐक्शन, अध्यक्ष दिलीप घोष को नोटिस